14
7
-
No icon

national

ब‍िजनेसमैन ने कराया हेयर ट्रांसप्लांट, 2 द‍िन बाद हो गई मौत

8

मुंबई के एक बिजनेसमैन ने हेयर ट्रांसप्लांट का सहारा लिया. उसे बालों की समस्या से छुटकारा तो नहीं म‍िला उल्टे अपनी जान भी गंवानी पड़ी. बाल ट्रांसप्लांट के 2 द‍िन की अंदर ही उसकी मौत हो गई.

बिजनेसमैन श्रवण चौधरी झड़ते बालों की वजह से अपने खराब होते लुक को लेकर परेशान थे. इससे छुटकारा पाने के ल‍िए उन्होंने हेयर ट्रांसप्लांट कराने के बारे में सोचा. इसके ल‍िए वे मुंबई के चिंचपोकली में प्राइवेट अस्पताल में हेयर ट्रांसप्लांट कराने पहुंचे. 

वहां बालों को ट्रांसप्लांट कराने के बाद वे घर पहुंचे. श्रवण चौधरी की ये सर्जरी करीब 15 घंटों तक चली थी, इस दौरान उन्होंने 9,500 बालों को लगवाया. सर्जरी के बाद वह अपने घर चले गए.

कुछ समय बाद उनकी तब‍ीयत खराब हुई तो उन्हें एक नजदीक‍ी अस्पताल ले जाया गया. वहां डॉक्टर ने चेक करके बताया कि उन्हें अनैफिलैक्टिक एलर्जी हुई है, जिसमें चेहरे और शरीर पर गंभीर दर्द भरी सूजन होती है. स्थिति इतनी खराब हो गई क‍ि उन्हें बचाया न जा सका.

पर‍िजनों ने बताया क‍ि इस सर्जरी के लिए वह सिर्फ ड्राइवर को साथ ले गए थे. जब वो वापस आए तो उन्हें नहाने पर उनके सिर और चेहरे पर जलन होने लगी. उनका चेहरा बहुत सूज गया. ये सब सर्जरी के बाद ही हुआ और उनकी दो दिन में ही मौत हो गई. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में मरने की वजह साफ नहीं हुई. लेकिन डॉक्टरों का मानना है कि इसी स्ट्रॉन्ग एलर्जी की वजह से श्रवण की मौत हुई. 

9

Comment

10