14
7
-
No icon

TARAN TAARAN FIRING

पंजाब के तरन तारन में चली 100 से ज़्यादा गोलियां  ( देखे वीडियो और पढ़े दो गुटों में क्यों हुआ खुनी टकराव )

8

 

तरन तारन 
ब्यूरो रिपोर्ट 

CLICK AND WATCH FULL LIVE VIDEO

तरनतारन के गांव मानोचाहल में गुरुद्वारा बाबा जोगी पीर पर कब्जे को लेकर दो गुटों में चली गोली |
100 से अधिक रौंद हुई फायरिंग गोलीबारी में 5 लोग जख्मी |
पुलिस कर रही है मामले की जांच | 

 

 जिले के गांव मानोचाल में मंगलवार सुबह गुरुद्वारा जोगीपुर की जमीन के कब्जे को लेकर खूनी झड़प देखने को मिली। इस दौरान निहंग संगठनों ने फायरिंग कर दी जिसमें 6 लोग घायल हो गए।  खूनी संघर्ष से गुस्साए  लोगों ने दो गाड़ियों को भी आग के हवाले कर दिया। स्थिति पर काबू पाने के लिए मौके पर पहुंची पुलिस ने पूरे गांव में भारी पुलिस दल तैनात कर दिया है। स्थिति अभी भी नाजूक बनी हुर्इ है। गांव कमेटी के लोग गुरुद्वारे के बाहर हैं जबकि गुरुद्वारे की जमीन पर कब्जे का दावा करने वाला गुट गुरुद्वारे के अंदर ही है।

 

बताया जा रहा है कि गांव की कमेटी के लोग गुरुद्वारे की जमीन पर कब्जा करना चाहते थे। जब गांव की कमेटी के लोग जमीन पर कब्जा करने के लिए जोगीपुर पहुंचे तो गुरुद्वारे पर कब्जा जमाए हुए निहंग सदस्यों तथा गांव कमेटी के लोगों में  क्रास फायरिंग शुरू कर दी। जिसके चलते हिंसा भड़क गर्इ और गुस्सार्इ भीड़ ने तोड़-फोड़ शुरु कर दी।

 

फायरिंग तथा आगजनि की घटना में घायल हुए छह लोगों को पुलिस ने अस्पताल में भर्ती करवा दिया है।  पुलिस स्थिति पर काबू पाने का प्रयास कर रही है।  हांलाकि दोनों पक्ष एक दूसरे के विरोध में डटे हुए हैं। घटना से पूरे गांव में माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है।  पुलिस ने गांव की घेराबंदी कर रखी है। पूरा गांव छावनी में तबदील हो चुका है।  

9

Comment

10