14
7
-
No icon

ONLINE आर्डर किया था सलाद , पूरा परिवार पहुंच गया अस्पताल पढ़े , अगर आप भी खाते है ऑनलाइन मंगवाकर खाना

8

चंडीगढ़ जिला उपभोक्ता अदालत ने रेस्टोरेंट को खाने में कॉकरोच पाए जाने के लिए दोषी माना है और उसे 7500 रुपये का जुर्माना ठोका है.

पंचकूला हरियाणा के सेक्टर 4 निवासी शोधित राणा ने जिला उपभोक्ता अदालत को दी अपनी शिकायत में कहा था कि वह अपने भाई और बहन के साथ 27 दिसंबर 2017 को चंडीगढ़ के सेक्टर 21 में अपने रिश्तेदार के घर गए थे जहां उन्होंने सेक्टर 11 स्थित एजेए रेस्टोरेंट्स से ऑनलाइन सलाद ऑर्डर किया.

लेकिन जब वह सलाद खा रहे थे तो पता चला कि सलाद के बीच में एक कॉकरोच मरा हुआ है. शिकायतकर्ता ने उपभोक्ता अदालत को बताया था कि सलाद खाने के बाद वह बीमार पड़ गए और उनको अस्पताल ले जाना पड़ा. उनको शारीरिक और मानसिक तकलीफ उठानी पड़ी. लेकिन उन्होंने जब इसके बारे में  रेस्टोरेंट को शिकायत दी तो उनकी शिकायत पर गौर नहीं किया गया. मजबूरन उनको उपभोक्ता फोरम की शरण लेनी पड़ी.

उधर रेस्टोरेंट के मालिक ने उपभोक्ता फॉरेम के समक्ष पेश होकर आरोपों का खंडन किया और कहा था कहा कि उनका रेस्टोरेंट बेहद साफ सुथरा है और सफाई के लिए उनको बकायदा प्रमाण पत्र भी मिला है.

मगर उपभोक्ता फोरम ने रेस्टोरेंट के मालिक की दलील को खारिज करते हुए उसे सेवा में कोताही बरतने के लिए दोषी पाया. फोरम ने आरोपी रेस्टोरेंट मालिक को 5000 रुपये जुर्माना और 2500 रुपये बतौर मुकदमा खर्च देने के आदेश दिए हैं. जुर्माना अदा न करने की स्थिति में आरोपी रेस्टोरेंट मालिक को इस राशि पर ब्याज भी अदा करना होगा.

चंडीगढ़ में किसी रेस्टोरेंट द्वारा बरती गई लापरवाही का यह पहला मामला नहीं है. हाल ही एक ऑनलाइन फूड एप और एक रेस्टोरेंट मालिक को शाकाहारी सैंडविच के बजाय मांसाहारी सैंडविच खिलाने पर जुर्माना भरना पड़ा था.

9

Comment

10